आगरा में तेज आवाज में डीजे पर डांस के दौरान छत गिरी; 2 की मौत, 15 से ज्यादा घायल

आगरा में तेज आवाज में डीजे पर डांस के दौरान छत गिरी; 2 की मौत, 15 से ज्यादा घायल

आगरा। आगरा में ताजगंज के गांव धांधूपुरा स्थित आरपी नगर में सोमवार रात बर्थ-डे पार्टी के दौरान बड़ा हादसा हो गया। जश्न के दौरान बिल्डिंग भरभराकर ढह गई। भीषण हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। अंधेरे और अफरातफरी के बीच मलबे से निकाले गए 15 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। डीएम-एसएसपी सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। मौके पर देर रात तक बचाव और राहत कार्य जारी था। 

पुलिस के अनुसार, दिल दहला देने वाला हादसा रात करीब साढ़े नौ बजे मकान की दूसरी मंजिल पर आयोजित बर्थडे पार्टी के दौरान हुआ। धांधूपुरा निवासी अनिकेत ने अपने बर्थडे पर 40-50 दोस्तों को बुलाया था। मकान की छत पर पार्टी में फिल्मी गानों पर सभी थिरक रहे थे। अचानक जोरदार धमाका हुआ। पार्टी में मशगूल युवक धड़ाम से भूतल पर आ गिरे। उनके ऊपर बल्ली आदि तमाम सामान धड़ाधड़ गिरने लगा। धड़ाम-धड़ाम की तेज आवाजों से आस-पास रहने वाले लोग घरों से निकल आए। मलबे के गुबार के बीच से चीखने चिल्लाने की आवाजें सुनकर उस ओर दौड़ पड़े।

इसी दौरान पुलिस को सूचना दी गई। जिन युवकों को कम चोट थी, वे खुद बाहर निकलकर आ गए। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। करीब एक दर्जन युवकों के अंदर मलबे के नीचे दबे होने की जानकारी से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। डीएम और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस भी बुला ली गईं। रेस्क्यू टीम ने एक-एक करके घायलों को बाहर निकाला। करीब एक दर्जन घायलों को शहर के चार प्रमुख हॉस्पिटलों में उपचार को भेजा गया। तब तक गंभीर घायल दो युवकों ने दम तोड़ दिया। एक की पहचान गांव नगला टीन निवासी अरुण के रूप में हुई। जबकि दूस युवक धांधूपुरा का मंजीत सिंह बताया गया। मध्य रात्रि पश्चात प्रशासन ने हादसे में दो लोगों की मौत और 15 घायलों की पुष्टि की है।

मकान की चल रही मरम्मत 

बताते हैं कि तीन माह पहले ताजगंज निवासी गजेंद्र हरिवर्मा ने आरपी नगर का यह मकान खरीदा था। पहले यहां जूता फैक्टरी संचालित होती थी। वह मकान में मरम्मत कार्य करा रहे हैं। पहली मंजिल की छत गार्डर पत्थर की है। कई जगह छत के नीचे बल्लियां लगी थीं। यहीं पर धांधूपुरा के युवकों ने पार्टी आयोजित की थी। पुलिस का कहना था कि जिस वक्त हादसा हुआ तब तक कुछ युवक घर चले गए थे। वरना हादसा बड़ा हो सकता था।  

एसएसपी आगरा मुनिराज जी ने बताया कि ताजगंज धांधूपुरा हादसे में दो युवकों की मौत हुई है। 15 लोग घायल हैं, जिनमें एक की हालत गंभीर है। सभी को उपचार के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मौके से मलबा हटा दिया गया है। अब वहां किसी के दबे होने की आशंका नहीं है।

Share this story