जानिए आज यूपी में कैसा रहेगा मौसम
S
UP: मौसम विभाग (IMD) ने अच्छी बारिश का अनुमान जताया है. इसके मुताबिक, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, सिक्किम व उत्तराखंड में बारिश होगी. इस बार देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon) की अच्छी बारिश हुई है. बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. हालांकि, यूपी के कई हिस्सों में बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. पूर्वांचल की कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.
25 अगस्त तक जारी रह सकता है बारिश का सिलसिला
मौसम विभाग की माने तो, अगले 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. पश्चिम यूपी में भी बारिश का अनुमान है. ऐसा मौसम 25 अगस्त तक जारी मौसम विभाग ने अपनी भविष्यवाणी में संभावना जताई कि, राजस्‍थान में 24 अगस्त से बारिश के क्रम में कमी आएगी, जबकि 25-28 अगस्त के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, सितंबर के पहले हफ्ते में अच्छी बारिश होने के आसार हैं.
गोरखपुर में भारी बारिश की चेतावनी
इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के बड़े शहर गोरखपुर में 26 अगस्त तक मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, गोरखपुर में 23 अगस्त से लेकर 26 अगस्त तक बादलों की गर्जना के साथ तेज बारिश हो सकती है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने वहां के लोगों से बारिश के समय घर से नहीं निकलने की सलाह दी है.

Share this story