लड़की ने शादी से पहले छेड़खानी के कारण लगाई फांस
लड़की ने शादी से पहले छेड़खानी के कारण लगाई फांस

सोनभद्र। छेड़छाड़ से तंग आकर एक 19 वर्षीय युवती ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। सुबह जब युवती की मां ने युवती को फांसी पर लटकता देखा तो शोर मचाना शुरू किया। आवाज सुनकर घर के अन्य सदस्य भी मौके पर पहुंचे। सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मृतक युवती की 8 दिन बाद 22 मई को शादी होने वाली थी। मृतका के परिजन अत्यधिक गरीब परिवार से है और पड़ोसी पैसे वाला होने की वजह से अक्सर छेड़छाड़ किया करता था और धमकी देता रहता था। जिसकी वजह से लड़की तनाव में रहती थी।

मृतका रेखा की बहन रिंकी ने बताया कि रेखा की शादी आगामी 22 मई को होनी थी। जिसके लिए घरवालों ने पूरी तैयारी कर ली थी। तिलक का एक लाख तीस हजार रुपया भी लड़के वालों को दे दिया था लेकिन मृतका के साथ गांव के ही रहने वाला एक लड़का छेड़छाड़ किया करता था। जिससे परेशान होकर रेखा ने आज सुबह फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। जहां एक तरफ परिजन छेड़छाड़ होने की बात कह रहे हैं वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने इस बात से इनकार किया है।

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मृतका दुद्धी कस्बे कर के वार्ड नंबर 4 की निवासी थी। उसकी शादी आगामी 22 मई को होनी थी उसने आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली लेकिन फांसी लगाने के कारणों का पता नहीं चल सका। जहां तक छेड़छाड़ का सवाल है परिजनों ने न तो पुलिस को और ना ही डायल 112 को पहले इसकी सूचना दी थी। तहरीर में भी छेड़छाड़ का जिक्र नहीं किया है। बहरहाल पुलिस घटना के सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल कर रही है।

Share this story