Fan हुए DGP लखनऊ की धाकड़ दादी के, लुटेरों को अनोखे अंदाज में दिलाई उनकी नानी याद
दादी

लखनऊ की धाकड़ दादी इन दिनों खूब चर्चा में हैं. दरअसल, लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में रहने वाली 72 साल की देवता वर्मा बीते दिनों लुटेरों से भिड़ गई थीं. घटना के दिन वह रोज की तरह कॉलोनी में ही अपनी ही हमउम्र महिला के साथ मॉर्निंग वॉक कर रही थीं. उनको चलने में कुछ परेशानी होती है, इस वजह से वह वॉकिंग स्टिक लेकर चलती हैं.

मॉर्निंग वॉक के दौरान अचानक स्कूटी सवार दो युवक उनके पास आए और चेन खींचने की कोशिश की, लेकिन धाकड़ दादी उन बदमाशों से भिड़ गईं. यही नहीं बदमाशों ने धाकड़ दादी को धक्का देकर गिरा दिया और चेन खींचने लगे, जिसके बाद धाकड़ दादी ने अपनी चेन को पकड़ लिया और वॉकिंग स्टिक से बदमाशों को मारने लगी.

इस दौरान बदमाश किसी तरीके से अपनी जान बचाकर धाकड़ दादी के चंगुल से भागे. हालांकि थोड़ी देर में मोहल्ले के पास में रहने वाले एक-दो महिलाएं और अन्य लोग आ गए, लेकिन तब तक बदमाश भाग गए थे. बदमाशों के साथ दादी काफी देर तक लड़ती रहीं. इस दौरान उन्हें चोट भी आ गई.

हालांकि घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची. बहादुर धाकड़ दादी के चर्चे पूरे मोहल्ले में शुरू हो गए हैं. इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस कमिश्नर को लगी, वह उनसे मिलने उनके घर पहुंचे और बहादुर धाकड़ दादी से उनका हाल-चाल जाना, साथ ही साथ जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार करने का दावा किया.

बहादुर धाकड़ दादी की बात जब डीजीपी मुकुल गोयल को पता लगी तो उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल भी दादी के फैन हो गए . बीते दिनों डीजीपी मुकुल गोयल ने धाकड़ दादी से वीडियो कॉल के जरिए बात की और लुटेरों के सामने बहादुरी से लड़ने के उनके जज्बे की तारीफ की.

Share this story