अयोध्या धाम की अति सुन्दर भव्य स्तर के निर्माण मे बड़े बदलाव, प्लेटफार्म स्टेशन से लेकर सब जगह सुविधाओं का खास ध्यान

अयोध्या

राम की नगरी अयोध्या में फिर से एक बार निर्माण कार्य तेजी पकड़ रहा है भव्य मंदिर निर्माण के साथ-साथ वहां के प्लेटफार्म स्टेशन से लेकर एक एक चीज का ध्यान रखा जा रहा है।

इस बात का खास ध्यान रखा जा रहा है कि वहां आने जाने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो इसके लिए रेलवे मंत्रालय भी काफी सतर्कता बरते हुए हैं।

रामनगरी पहुंचे रेलवें मंत्रालय स्टैंडिग कमेटी के चेयरमैन राधा मोहन कमेटी के सभी 16 सांसदों के साथ एक स्थानीय होटल में बैठक कर रामनगरी में बन रहें अयोध्या धाम रेलवें स्टेशन में चल रहें कामों पर चर्चा करते हुए काम की हकीकत से रूबरू हुये।

बैठक में मौजूद नार्दन रेलवें डीआरएम एसके शापरा से भी चेयर मैन ने स्टेशन में बनने वाले प्लेटफार्म व अन्य जरूरी सुविधाओं के बारे में जानकारी लिया।

बैठक ने बाद उन्होंने कमेटी के सदस्यों के साथ फैजाबाद व अयोध्या धाम रेलवें स्टेशन का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि मेरे नेतृत्व में 21 सदस्य टीम ने निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन पर चल रहें कार्य और आगामी होने वाले कार्यों को लेकर बैठक में चर्चा हुई। उन्होंने बैठक के दौरान हुई किसी भी बात को सार्वजानिक करने से इनकार किया। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर प्रथम चरण का काम लगभग 70 फीसदी पूरा हो चुका है। आगामी 31 दिसंबर तक स्टेशन भी बन कर तैयार हो जायेगा। उन्होंने बताया कि अयोध्या धाम रेलवें स्टेशन पर 10 प्लेटफार्म बनेगा जो यात्री सुविधाओं से लैस होगा। इसी तरह रेलवे स्टेशन के बाहरी हिस्सा को राम मंदिर मॉडल के स्वरूप में मनाया बनाया जाएगा जिससे यहां आने वाले यात्रियों को स्टेशन पर कदम रखते ही भगवान श्रीराम भव्य मंदिर के दर्शन की अनुभूति हो। निरीक्षण के दौरान रेलवे मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी 16 सांसदों के अतिरिक्त सांसद लल्लू सिंह, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, डीआरएम नार्दन रेलवे एस के शापरा सहित रेलवें विभाग के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

Share this story