पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश से कोसी व दाबका नदियों में जलस्तर बढ़ा
पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश से कोसी व दाबका नदियों में जलस्तर बढ़ा

बाजपुर : पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश से कोसी व दाबका नदियों में जलस्तर बढ़ गया है। अचानक आए बहाव के कारण नदी क्षेत्र में मवेशी चुगा रहे चरवाहों में भगदड़ मच गई। वहीं, एक ट्रैक्टर-ट्रालीनदी में समा गई। ऐन मौके पर चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई।

ग्राम इटव्वा, गोबरा, वनगढ़ आदि के लोग नदी के आसपास अपने मवेशियों को चुगान करा रहे थे। इटव्वा निवासी कमलेश ङ्क्षसह ट्रैक्टर से दाबका पार वनगढ़ क्षेत्र में सामान छोड़कर लौट रहा था। फौजी घाट के नजदीक नदी में अचानक तेज बहाव ट्राली पलट गई। ट्रैक्टर पानी में डूब गया। कमलेश ने ट्रैक्टर से कूद कर अपनी जान बचाई। नदी में अचानक आए बहाव को देख पशुपालकों ने भी मवेशियों को किसी तरह हांककर बचाया। बहाव के कारण कई खेतों का कटान हुआ है। ग्रामीण बल्देव ङ्क्षसह ने बताया कि घोषणा के अनुरूप रफ्टा पुल निर्माण अभी तक नहीं हो पाया है। ऐसे में करीब 200 परिवार परेशान हैं।

अवैध खनन में छह वाहन सीज

सीओ वंदना वर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम ने कोसी नदी क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर छापेमारी की। इस दौरान प्रधान घाट से खनन सामग्री भरकर आ रहे आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रालियों को पकड़ा गया। जिनके पास चुगान संबंधी कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं थे। प्रथमदृष्टया अवैध खनन में लिप्त पाते हुए सभी वाहनों को सीज कर वन विभाग के सुपुर्द किया जाएगा।

Share this story