देवप्रयाग के समीप एक बार फि‍र अवरुद्ध हुआ ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग

देवप्रयाग के समीप एक बार फि‍र अवरुद्ध हुआ ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग

ऋषिकेश। ऋषिकेश बदरीनाथ मार्ग पर देर रात यातायात सुचारू होने के बाद एक बार फिर से देवप्रयाग के समीप मार्ग अवरुद्ध हो गया। जिस वजह से यहां वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। फिलहाल श्रीनगर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को वाया चंबा भेजा जा रहा है।

भारी बारिश के चलते बुधवार को बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह बोल्डर आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया था। किसी तरह देर रात मार्ग को दुरुस्त कर यहां फंसे वाहनों को निकाला गया। मगर, गुरुवार तड़के एक बार फिर देवप्रयाग के निकट शिव मूर्ति के पास फिर से चट्टान टूट गई और हाईवे अवरुद्ध हो गया। थाना प्रभारी निरीक्षक मुनीकीरेती कमल मोहन भंडारी ने बताया कि इस मार्ग से फिलहाल सिर्फ आपातकालीन वाहनों का संचालन किया जा रहा है। सामान्य ट्रैफिक को वाया चंबा गडोलिया श्रीनगर के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल मुनीकीरेती से 82 तक मार्ग सुचारू है।

उधर, लगातार बारिश के चलते गंगा के जलस्तर में भी वृद्धि हुई है। ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर चेतावनी रेखा 339.50 मीटर से करीब एक मीटर नीचे 338.55 मीटर बना हुआ है। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक पर्वतीय क्षेत्रों में मैदानी क्षेत्र की तुलना में काम बारिश हुई, जिससे गंगा के जलस्तर में मामूली वृद्धि हुई है। वही ऋषिकेश तथा आसपास क्षेत्र के सभी नदी नाले अभी भी उफान पर है।

Share this story