माओवादी भाष्कर को कोर्ट में पेश करने की हो रही है तैयारी

माओवादी भाष्कर को कोर्ट में पेश करने की हो रही है तैयारी

हल्द्वानी : उत्तराखंड के मोस्ट वांटेड माओवादी भाष्कर पांडे से अल्मोड़ा पुलिस और एसटीएफ ने सोमवार देर रात तक पूछताछ की। पूछताछ में कई और अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। उसे आज कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। जहां से उसे जेल भेजा जाएगा।

मूलरूप से अल्मोड़ा निवासी भाष्कर पांडे को अल्मोड़ा पुलिस और एसटीएफ ने बीते सोमवार को गिरफ्तार किया था। पांडे पर 20 हजार रुपये का इनाम था। नैनीताल जिले के धारी ब्लॉक और अल्मोड़ा में उसके खिलाफ लोक सम्पति अधिनियम और विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत था। तीन मुकदमे में वह फरार था। इसके ऊपर 50 हजार रुपये बढ़ाने के लिए पुलिस ने शासन को प्रस्ताव भेजा था। पांडे का नेतृत्व अल्मोड़ा से लेकर पूरे उत्तराखंड और बिहार, झारखंड, पंजाब तक था।

जंगलों में लोगों को ट्रेनिंग देने के साथ ही सरकार के खिलाफ माहौल बनाना उसका उद्देश्य था। कुछ दिन पहले वह दिल्ली से अल्मोड़ा पहुंचा था। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सोमवार देर रात तक भाष्कर पांडे से पूछताछ की गई। किसान आंदोलन में भूमिका व कई अन्य बिंदुओं पर जानकारी जुटाई गई। पांडे को आज अल्मोड़ा की कोर्ट में पेश किया जा रहा है। जहां से उसे जेल भेजा जा सकता है। अभी एसटीएफ उसे रिमांड पर भी ले सकती है। पांडे के अलावा उसके सम्पर्क में आने वाले अन्य मावोवादी का एसटीएफ सुराग खंगाल रही है।

Share this story