शिक्षकों के लिए आई अच्छी खबर रुकी हुई 2 महीने की वेतन अब जल्द ही होगी हाथों में

शिक्षकों के लिए आई अच्छी खबर रुकी हुई 2 महीने की वेतन अब जल्द ही होगी हाथों में

सामग्र शिक्षा के शिक्षकों के लिए 318 करोड़ से अधिक की धनराशि को मंजूरी दी है। वहीं, अशासकीय प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों के वेतन के लिए 10 करोड़ से अधिक की धनराशि जारी की गई है।प्रदेश में अशासकीय स्कूलों एवं समग्र शिक्षा के शिक्षकों का पिछले दो महीने का वेतन रुका था। इससे शिक्षकों को कोरोनाकाल में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। शिक्षकों की समस्या को देखते हुए शासन की ओर से वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 50 फीसदी धनराशि के रूप में 318 करोड़ से अधिक की धनराशि जारी कर दी गई है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा अशासकीय स्कूलों के बेसिक और जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों के वेतन के लिए 10 करोड़ से अधिक की धनराशि जारी की गई है।
जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष विनोद थापा व महामंत्री राजेंद्र प्रसाद बहुगुणा के मुताबिक समग्र शिक्षा के बेसिक और जूनियर हाईस्कूलों के लगभग दस हजार से अधिक शिक्षकों का वेतन रुका था। मार्च से शिक्षकों को वेतन नहीं मिला था। अब जल्द ही शिक्षकों को वेतन मिल जाएगा। उधर, राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री डॉ.सोहन माजिला ने कहा कि माध्यमिक में 280 स्कूलों के 1500 शिक्षकों का वेतन जारी हो गया है। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष अनिल शर्मा के मुताबिक अशासकीय स्कूलों के बेसिक और जूनियर हाईस्कूलों के चार हजार से अधिक शिक्षकों को भी वेतन जारी हो गया है।
जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रांतीय कोषाध्यक्ष सतीश घिल्डियाल ने कहा कि शासन ने राज्य सेक्टर में कार्यरत शिक्षकों का समय पर वेतन जारी किया है। लेकिन समग्र शिक्षा के शिक्षकों का वेतन मिलने में देरी हुई है। वेतन में फिर से इस तरह की देरी न हो इसके लिए समग्र शिक्षा के शिक्षकों को भी राज्य सेक्टर से वेतन दिया जाए।

Share this story