रानी पोखरी में क्षतिग्रस्त पुल के लिए सीएम धामी का एलान, 4 महीने के भीतर होगा नए पुल का निर्माण
रानी पोखरी में क्षतिग्रस्त पुल के लिए सीएम धामी का एलान, 4 महीने क एभीटर होगा नए पुल का निर्माण

ऋषिकेश। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानी पोखरी में क्षतिग्रस्त पुल का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि चार महीने के भीतर नए पुल का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले इस मार्ग पर आवागमन सुलभ कराने के लिए वैकल्पिक मार्ग का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वैकल्पिक मार्ग की निर्माण में आने वाली सभी बाधाओं को शीघ्र जाएगा। क्षतिग्रस्त पुल के मामले में जांच के पश्चात यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को रानीपोखरी में टूटे पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से बातचीत की और दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सीएम ने पिथौरागढ़ के धारचूला में आई आपदा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान तीन लोग हताहत हुए हैं और साथ ही व्यक्तियों के गायब होने की संभावना है। मैं वहां स्वयं जाने की कोशिश कर रहा था। मौसम खराब होने के कारण नहीं जा पाया।

उन्होंने कहा, अधिकारियों को वहां तमाम व्यवस्थाएं करने के साथ तत्काल राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। बारिश रुकने के बाद राहत के कार्य और तेज कर दिए जाएंगे उन्होंने कहा कि मैं स्वयं पिथौरागढ़ जाकर हालात का जायजा लूंगा। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी को कह दिया गया है कि अगर जरूरत पड़ी तो रेस्क्यू कार्य के लिए हेलीकॉप्टर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव हरिमोहन शर्मा, मुख्यमंत्री के अपर सचिव अभिनव कुमार, जिलाधिकारी देहरादून डॉ आर राजेश कुमार ,लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता पीएस बृजवाल, प्रभारी अधिशासी अभियंता आरसी कैलखुरा, नेशनल हाईवे डिवीजन के सहायक अभियंता प्रवीण सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Share this story