जौलीग्रांट एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल तोड़कर हाथी के रनवे पर आने से मचा हडकंप
जौलीग्रांट एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल तोड़कर हाथी के रनवे पर आने से मचा हडकंप

ऋषिकेश। देहरादून में जौलीग्रांट एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल तोड़कर एक हाथी रनवे पर आ गया। हाथी के रनवे पर आने से हड़कंप मच गया। इस दौरान एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के जवानों ने हाथी को देख लिया। यह घटना रात करीब दो बजे की है। वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। बाद में शोर मचाने के बाद हाथी जिस रास्ते आया था उसी रास्ते से वापस लौट गया।

स्थानीय सभासद राजेश भट्ट ने बताया कि हाथी बड़कोट रेंज के अंतर्गत जंगल से निकलकर एयरपोर्ट की दीवार को तोड़ता हुआ एयरपोर्ट के रवने की तरफ चला गया था। हाथी के निकल जाने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन और वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली।

बता दें कि एयरपोर्ट के दोनों ओर बड़कोट व थानों रेंज की सीमा के साथ जंगल भी हैं। अक्सर इन जंगलों में से जंगली जानवर एयरपोर्ट की बाउंड्री से निकलकर एयरपोर्ट के रनवे में आ जाते है। जिसके चलते एयरपोर्ट प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि को देखते हुए परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बता दें कि इलाके में एक हाथी घूम रहा है। एकल हाथी बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। गत माह अगस्त में बड़कोट रेंज के अंतर्गत रानीपोखरी पुल के समीप जंगल के किनारे अंदर गुर्जर बस्ती में रह रहे सफी के पुत्र को हाथी ने मार दिया था। संभवत यह वही टस्कर बताया जा रहा है। इस संबंध में रेंज अधिकारी बड़कोट धीरज रावत ने बताया कि बुधवार सुबह यह हाथी जिस बाउंड्रीवाल को तोड़कर रनवे के अंदर घुसा था उसी बाउंड्री से निकल कर जंगल में चला गया। आसपास इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है। ग्रामीणों को भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Share this story