बिना वजह अगर नाइट कर्फ्यू में मिले घूमते तो होगी ये कार्रवाई

बिना वजह अगर नाइट कर्फ्यू में मिले घूमते तो होगी ये कार्रवाई

देहरादून। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने नाइट कर्फ्यू के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के सभी एसपी, सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रात 10 बजे के बाद यदि कोई भी व्यक्ति बिना वजह घूमता पाया जाता है तो उसके खिलाफ तुरंत मुकदमा दर्ज किया जाए।

शनिवार को एसएसपी डॉ. रावत ने अधीनस्थों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि नाइट कफ्र्यू रात 10 से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। सभी दुकानदार व प्रतिष्ठान स्वामी समय से अपनी दुकानें व प्रतिष्ठान बंद करें, जिससे खरीदारी करने के लिए आए लोग, प्रतिष्ठानों व दुकानों में काम करने वाले कर्मचारी 10 बजे तक अपने घर पहुंच जाएं। रात 10 बजे के बाद किसी भी स्थिति में छूट संभव नहीं है।

एसएसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि मुनादी करके अपने-अपने क्षेत्र की जनता को नाइट कर्फ्यू के बारे में जानकारी प्रदान करें। इसके अलावा बाजारों में दुकानदारों से समन्वय बनाएं, ताकि वह समय पर अपनी दुकानें बंद कर सकें। उन्होंने कहा कि पुलिस यह भी सुनिश्चित करें कि जिन्हें कफ्र्यू के दौरान छूट है, वह अपने क्षेत्र में घूम रहे हैं या फिर कहीं और। एसएसपी ने कहा कि थानाध्यक्ष रात के समय अपने-अपने क्षेत्रों में बेरिकेडिंग लगाकर गहनता से वाहनों की जांच करें।

थाना क्षेत्रों में करवाई मुनादी

एसएसपी के निर्देश के बाद सभी थानाध्यक्षों की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में मुनादी करवाई गई। शहरवासियों को अपील की गई वह बेवजह बाहर न घूमें। ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी थानाध्यक्षों की ओर से क्षेत्र के होटल कारोबारियों, व्यापार मंडल के सदस्यों को थाने बुलाकर नाइट कफ्र्यू के अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा गया।

डीएम और एसएसपी ने लिया नाइट कर्फ्यू का जायजा

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने देर रात सड़कों पर उतरकर स्वयं नाइट कर्फ्यू का जायजा लिया। रात करीब सवा 10 बजे दोनों अधिकारी घंटाघर पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने राजपुर, निरंजनपुर सब्जीमंडी, रायपुर क्षेत्र में जाकर चेकिंग की।

इससे पहले एसपी सिटी सरिता डोबाल ने सभी सीओ व थानाध्यक्षों के साथ ब्रीफिंग करते हुए नाइट कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए। एसपी सिटी ने सभी क्षेत्रों में जाकर चेकिंग करते हुए रात को घूम रहे वाहन चालकों को जागरूक किया। उन्होंने बताया कि पहले दिन दुकानदारों ने खुद ही 10 बजे से पहले ही दुकानें बंद कर दी थी। जिन दुकानदारों ने दुकान बंद नहीं की तो पुलिस ने उनकी दुकानें बैंड करवाई। 10 बजे के बाद घुमने वालों के चालान काटे गए, वही जिनके पास मास्क नहीं थे पुलिस ने उन्हें मास्क उपलब्ध करवाए।

Share this story