काबुल हवाईअड्डे पर दीवार के ऊपर से गुजरा अफगान बच्चा परिवार से मिला, अमेरिकी प्रवक्ता का कहना है

काबुल हवाईअड्डे पर दीवार के ऊपर से गुजरा अफगान बच्चा परिवार से मिला, अमेरिकी प्रवक्ता का कहना है

काबुल| अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया है कि काबुल हवाईअड्डे पर एक दीवार के ऊपर से गुजरते हुए देखा गया एक बच्चा परिवार के साथ फिर से मिल गया है। मेट्रो यूके की रिपोर्ट के अनुसार, माता-पिता द्वारा अपने बच्चों को सैनिकों को सौंपने का प्रयास अफगानिस्तान में पश्चिम की भागीदारी के अराजक अंत की एक परिभाषित तस्वीर बन गई है।
एक वीडियो में एक अमेरिकी सैनिक को एक हाथ से एक बच्चे को पकड़ने और संरक्षित परिसर में ले जाने के लिए एक कांटेदार तार वाली दीवार पर पहुंचते हुए दिखाया गया है।

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अब इस बारे में एक अपडेट प्रदान किया है कि शिशु के साथ क्या हुआ।
पत्रकारों को संबोधित करते हुए, किर्बी ने कहा, आप जिस वीडियो के बारे में बात कर रहे हैं, माता-पिता ने मरीन से बच्चे की देखभाल करने के लिए कहा, क्योंकि बच्चा बीमार था, इसलिए आप जिस मरीन को दीवार पर पहुंचते हुए देख रहे हैं, वह उसे नॉर्वे के एक अस्पताल ले गया, जो हवाईअड्डे पर है। उन्होंने बच्चे का इलाज किया और बच्चे को पिता को लौटा दिया।
उन्होंने कहा कि उन्हें अमेरिकी सेना द्वारा अफगान बच्चों को लेने की केवल एक घटना के बारे में पता था और इसे करुणा का कार्य के रूप में वर्णित किया, क्योंकि बच्चे के बारे में चिंता थी।

Share this story