उत्तर प्रदेशक्राइमलखनऊ

सेवानिवृत्त प्रवक्ता की हत्या….

सीतापुर । उत्तर प्रदेश के सीतापुर स्थित महोली के सेवानिवृत्त प्रवक्ता कमलेश चन्द्र मिश्रा की देर रात धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। देर रात शव महोली में श्मशान घाट स्थित मंदिर के बाहर मिला। पुलिस अधीक्षक राकेश प्रकाश सिंह ने बताया कमलेश मिश्रा सीतापुर स्थित सोनारण टोला थाना महोली के निवासी थे। वह सेवानिवृत प्रवक्ता थे। हरदिन की तरह कल भी गांव के बाहर बने मंदिर में पूजा करने के लिये समय करीब 7 बजे रात्रि घर से गये थे। 12.00 बजे तक वापस नहीं आये तो परिजनो ने जाकर देखा तो मंदिर के पास गिरे हुये थे और उनके शरीर पर धारदार चोट के निशान थे। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गयी । परिजनों द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी एवं क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में 4 टीमों गठन किया गया है। अब तक की जांच में पाया गया कि मृतक द्वारा किसी के प्रति तंत्र-मंत्र कराने या सिखाने की बात को लेकर कोई ऐसी परिस्थिति उत्पन्न हुई है जिससे यह घटना हो सकती है। इस बिंदु के साथ अन्य सभी पहलुओं पर गहनता से जांच की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुकेश शुक्ला निवासी शुक्लन टोला महोली द्वारा मृतक कमलेश मिश्र के तंत्र मंत्र विद्या में सहयोग किया जाता था। वह मृतक से तंत्र मंत्र विद्या की शिक्षा भी ले रहा था। मुकेश शुक्ला के सौतेले भाई प्रवीण शुक्ला को इस बात से समस्या थी कि मुकेश तंत्र मंत्र के द्वारा उनके या उनके परिवार को कोई क्षति ना कर दे। मृतक के परिवार वालों द्वारा यह बात अभी थोड़ी देर पहले बताई गई है। इसके आधार पर मुकेश शुक्ला व उसके सौतेले भाई प्रवीण शुक्ला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।